एप डाउनलोड करें

झेलम एक्सप्रेस में बम की खबर से हड़कंप,,,-City

Updated Thu, 12 Oct 2017 09:39 PM IST
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

Next Article

आठ घंटे देरी से झांसी पहुंची झेलम
विज्ञापन

- बम की सूचना से यात्री रहे बेहाल, डीआरएम कार्यालय में आया था फोन
- छह घंटे गंजबासौदा स्टेशन पर हुई ट्रेन की जांच
अमर उजाला ब्यूरो
झांसी।
पुणे से जम्मूतवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में बम रखे होने की सूचना पर हड़कंप मच गया। बृहस्पतिवार को झांसी डीआरएम कार्यालय में फोन पर सूचना आने के बाद ट्रेन को गंजबासौदा स्टेशन पर रोक कर छह घंटे तलाशी ली गई। पुलिस की ओके रिपोर्ट के बाद ही इसे आगे बढ़ाया गया। ट्रेन आठ घंटे देरी से झांसी आई। अपने आखिरी ठिकाने जम्मूतवी भी समय पर नहीं पहुंच सकेगी।
बृहस्पतिवार की सुबह 10.20 बजे डीआरएम एके मिश्रा के कार्यालय में कार्यरत ओएस (कार्यालय अधीक्षक) आशीष अग्रवाल को सरकारी टेलीफोन नंबर (0510- 2440324) पर राकेश कुमार नाम के व्यक्ति ने सूचना दी कि पुणे से जम्मूतवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में बम रखा है। उस समय ट्रेन भोपाल से झांसी की तरफ बढ़ रही थी। इसकी जानकारी भोपाल के पुलिस अधीक्षक रेलवे और आरपीएफ कमांडेंट को दी गई। साथ ही झांसी, ललितपुर समेत सभी ठहराव वाले स्टेशनों पर आरपीएफ और जीआरपी स्टाफ को सतर्क कर दिया गया। ट्रेन को 11.40 बजे गंजबासौदा स्टेशन पर रोक लिया गया। स्टेशन पर गंजबसौदा के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में सिविल पुलिस, आरपीएफ और जीआरपी ने चेकिंग की कमान संभाली।
विज्ञापन

इधर, जब ट्रेन में यात्रियों को बम रखे होने की जानकारी हुई, तो उनमें अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन से यात्रियों को उतारने के बाद डॉग स्क्वाएड की मदद से जांच शुरू की गई। तसल्ली के लिए सागर से भी डॉग स्क्वाएड मंगाकर जांच करवाई गई। शाम 5.33 बजे पुलिस की ओके रिपोर्ट मिलने के बाद ट्रेन को आगे बढ़ाया जा सका। आगे बीना, धौर्रा, ललितपुर, बबीना और झांसी स्टेशन पर भी ट्रेन पर निगाह रखी गई। वहीं, ट्रेन के लेट होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जन संपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि गंजबासौदा में ट्रेन की जांच की गई। इसके बाद ट्रेन को आगे बढ़ाया गया।
विज्ञापन


बॉक्स ::
सूचना देने वाले की तलाश
डीआरएम कार्यालय के फोन पर मोबाइल नंबर 09198640837 से बम रखे होने की सूचना दी गई थी। मगर, सूचना गलत निकली। पुलिस ने सूचना देने वाले राकेश कुमार नाम के व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है।
विज्ञापन
विज्ञापन
Next
एप में पढ़ें