केरल पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर पर छापा मारकर तलवार और बम बरामद किए हैं। पुलिस ने भाजपा के कन्नूर के पानूर क्षेत्र में स्थित दफ्तर पर छापा मारा था। भाजपा के दफ्तर से पुलिस को एक तलवार और तीन स्टील बम मिले हैं। सीपीएम के मार्च पर बम फेंककर हमला करने के बाद यह छापा मारा गया है। इस हमले का आरोप आरएसएस और भाजपा के कार्यकर्ताओं पर लगाया गया था। बता दें, कुछ दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने केरल में आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर केरल की लेफ्ट सरकार पर निशाना साधा था। इसके बाद सीपीएम ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा था कि भाजपा देश में अपनी मौजूदगी को मजबूत करने के लिए हमेशा हिंसा और दंगों का सहारा लेती है। भाजपा ने प्रदेश में हालही में जन रक्षा यात्रा भी शुरू की थी, जिसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हिस्सा लिया था। यह यात्रा केरल में भाजपा और आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ शुरू की गई थी।

बता दें, 8 अक्‍टूबर को केरल के कन्‍नूर जिले में ‘कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी)’ का जुलूस निकल रहा था, जिस पर बम फेंककर हमला किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में 5 सीपीएम कार्यकर्ता और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। सीपीएम के कन्‍नूर जिला सचिव ने आरोप लगाया था कि जन रक्षा यात्रा निकाल रही बीजेपी हमले के पीछे है। राजनीतिक रूप से संवदेशनशील पनूर इलाके में फौरन पुलिस की टुकड़ी भेजी गई थी। इस जिले में पिछले कुछ महीनों में खूनी संघर्ष देखने को मिला है। हमले के बाद पार्टी ने पनूर और आसपास के इलाके में हड़ताल घोषित कर दी गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले साल भी कन्नूर के चक्करक्कल में भाजपा ऑफिस के पास आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं के एक गुट के पास से देसी बम और अन्य हथियार बरामद किए थे। पुलिस ने इनसे स्टील बम, तलवार, कुल्हाड़ी और रॉड बरामद की थीं। यह भी सीपीएम और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प के बाद छापा मारा गया था।