एप डाउनलोड करें

IAF के ग्रुप कैप्टन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, सेक्स चैट के बदले ISI को दिए थे दस्तावेज

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 14 Feb 2018 10:55 AM IST
विज्ञापन
अरुण मारवाह - फोटो : ANI
Follow Us
विज्ञापन

Next Article

फेसबुक पर सेक्स चैट के बदले पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई को गोपनीय दस्तावेज लीक करने के आरोप में गिरफ्तार भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन के 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
विज्ञापन


ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाह (51) को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गथा। पटियाला हाउस कोर्ट के मुख्य महानगर दंडाधिकारी दीपक सहरावत के समक्ष अरुण मारवाह को पांच दिन के पुलिस रिमांड के बाद मंगलवार को पेश किया गया।
विज्ञापन


कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस मौके पर स्पेशल सेल ने दलील दी कि पुलिस इस मामले से जुड़े तथ्यों की जांच कर रही है।

अरुण मारवाह के पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी के संपर्क होने की खबर मिलने की पुष्टि के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल पुलिस ने 8 फरवरी को गिरफ्तार किया था।
विज्ञापन

arun marwah
मामले की गंभीरता को देखते हुए तभी पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा था।

स्पेशल सेल ने कोर्ट में दलील दी थी कि ग्रुप कैप्टन ने पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी को भारतीय गोपनीय सुरक्षा दस्तावेज सांझा किए थे।

जांच में पता लगा था कि फेसबुक पर महिला पटेल और किरन रंधावा की आईडी पर करीब 10 दिन तक चली सेक्स चैट के बाद उन्होंने गोपनीय सुरक्षा दस्तावेज के फोटो खींचकर सांझा किए थे।

दिसंबर में वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों को इस जासूसी के बारे में पता लगा था, जिसके बाद विभागीय जांच में मारवाह की संलिप्तता तय करते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त को इसकी सूचना दी गई थी।
विज्ञापन
Next
एप में पढ़ें