एप डाउनलोड करें

Chhattisgarh: पशुओं को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए बघेल सरकार की नई पहल, इस योजना की करेगी शुरुआत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रायपुर Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Sat, 10 Sep 2022 08:46 PM IST
विज्ञापन

सार

इसका मकसद पशुओं को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराना होगा। इसके तहत हर जिले में कम से कम एक या दो मोबाइल वेटरनरी यूनिट के साथ की जाएगी। 
Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel - फोटो : ANI
Follow Us
विज्ञापन

Next Article

विस्तार
वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार का नई योजना का एलान किया। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार जल्द ही मुख्यमंत्री गोवंश मोबाइल चिकित्सा योजना की शुरूआत करने जा रही है। इसका मकसद पशुओं को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराना होगा। इसके तहत हर जिले में कम से कम एक या दो मोबाइल वेटरनरी यूनिट के साथ की जाएगी। 
विज्ञापन


बघेल ने नड्डा पर किया पलटवार
इस बीच छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने कहा कि मेरे सुनने में तो नहीं आया। कहीं ऐसा तो नहीं कि वो षड़यंत्र कर रहे हैं। षडयंत्र करने में तो उनका कोई मुकाबला ही नहीं है। छत्तीसगढ़ में तो ऐसी कोई भी घटना नहीं हुई है। उन्हें छत्तीसगढ़ की जनता और आदिवासियों से माफी मांगना चाहिए। दरअसल, वे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आरोपों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। नड्डा ने बीते दिन कहा था कि कुछ दिन पहले यहां हमारे 71 आदिवासी भाई मारे गए और भूपेश बघेल केरल में राहुल गांधी के साथ ताली बजा रहे थे। ये स्थिति आकर खड़ी हो गई है। छत्तीसगढ़ को छोड़ दिया है, कोई चिंता नहीं है।
विज्ञापन


दस लाख रुपए के इनामी नक्सली का आत्मसमर्पण
इस बीच छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में 10 लाख रुपए के इनामी नक्सली ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि झारखंड रिजनल कमेटी के सदस्य लालू मोड़ियाम (27) ने आत्मसमर्पण किया। मोड़ियाम ने राज्य शासन की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर आत्मसमर्पण किया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
Next
एप में पढ़ें