ऐपशहर

विवेक तिवारी हत्या: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने मर्डर को संप्रदाय से जोड़ा, बीजेपी ने घेरा

यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार देर रात पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल की गोली से ऐपल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की मौत से पूरे देश में लोग गुस्‍से में हैं। हर तरफ से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग हो रही है। इस बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस हत्‍याकांड को 'हिंदू की हत्‍या' बता दिया। केजरीवाल के इस बयान के बाद लोग उन्‍हें ट्रोल कर रहे हैं।

नवभारतटाइम्स.कॉम | 30 Sep 2018, 12:27 pm
नवभारतटाइम्स.कॉम फाइल फोटो: अरविंद केजरीवाल
फाइल फोटो: अरविंद केजरीवाल
दिल्ली
यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार देर रात पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल की गोली से ऐपल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की मौत पर देश भर में सवाल उठ रहे हैं। लेकिन इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से इसे सांप्रदायिक ऐंगल दे दिया गया है। उन्होंने इस हत्‍याकांड को 'हिंदू की हत्‍या' बता दिया। केजरीवाल के इस बयान के बाद लोग उन्‍हें ट्रोल कर रहे हैं।

केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट कर सवाल किया कि विवेक तिवारी हिंदू थे तो फिर उन्‍हें क्‍यों मार दिया। केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने एक हिंदू के हितों की रक्षा नहीं की। इसके बाद केजरीवाल ने मृतक विवेक तिवारी की पत्‍नी कल्‍पना तिवारी से फोन पर बात भी की। उधर, केजरीवाल के इस हत्‍याकांड को 'हिंदू की हत्‍या' बताने के बाद बीजेपी ने भी पलटवार किया है। दिल्‍ली बीजेपी के प्रवक्‍ता तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने ट्वीट कर कहा कि केजरीवाल घटिया राजनीति न करें। दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी ने भी केजरीवाल पर हमला बोला और कहा कि विवेक तिवारी की हत्या हुई है और कसूरवार को सजा मिलेगी। हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं।

उन्‍होंने कहा, 'केजरीवाल जी अगर आप अपनी गटर स्‍तर की पॉलिटिक्स से बाहर निकलकर आओ तो आपको बता दूं कि दोषियों को सस्‍पेंड करके 24 घंटे के अंदर जेल की सलाखों में डाल दिया गया। एसआईटी का गठन करके जांच शुरू कर दी गयी है और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा हो इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी।' बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी केजरीवाल पर अटैक करते हुए उनके बयान को संतोष कोली से जोड़ दिया है।

उधर, इस बयान के बाद केजरीवाल को लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया है। दिलीप पंचोली लिखते हैं, 'केजरीवाल को दिल्ली को छोड़ कर सारे जहान की फिक्र है।' सुशील कुमार धवन लिखते हैं, 'महोदय समाज को बांटने की राजनीति कृपया ना करें।' उधर, कई ऐसे भी लोग हैं जो केजरीवाल के बयान का समर्थन कर रहे हैं। इस ट्वीट पर 4 हजार से ज्‍यादा लोग कॉमेंट कर चुके हैं। वहीं दो हजार से ज्‍यादा लोगों ने इसे रिट्वीट किया है।

बता दें कि यूपी पुलिस के एक कॉन्‍स्‍टेबल ने शुक्रवार देर रात ऐपल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की गाड़ी नहीं रोकने पर गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। अब इस हत्‍याकांड के दोषी पुलिसकर्मियों को हत्याकांड में पर्दा डालने और आरोपियों को बचाने के लिए पुलिस पर हर तरह की चाल चलने का आरोप लगा है। विवेक को गोली मारे जाने के बाद पुलिस ने परिजनों से तहरीर लेने के बजाए आननफानन उनकी पूर्व सहकर्मी सना से ही मनमाफिक तहरीर लिखवाकर मुकदमा दर्ज कर लिया।

अगला लेख

Metroकी ताजा खबरें, ब्रेकिंग न्यूज, अनकही और सच्ची कहानियां, सिर्फ खबरें नहीं उसका विश्लेषण भी। इन सब की जानकारी, सबसे पहले और सबसे सटीक हिंदी में देश के सबसे लोकप्रिय, सबसे भरोसेमंद Hindi Newsडिजिटल प्लेटफ़ॉर्म नवभारत टाइम्स पर