उन्नाव रेप केस मामले में आया नया मोड़

सीबीआई ने कहा है कि उन्नाव गैंगरेप केस की जांच अभी जारी है। सीबीआई इस केस में अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। सीबीआई ने साफ कर दिया है कि उन्नाव केस को लेकर कोई नया अपडेट जारी नहीं किया गया है।

टाइम्स न्यूज नेटवर्क | 12 May 2018, 3:42 pm

हाइलाइट्स

  • उन्नाव रेप केस में सीबीआई ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर लगे आरोपों की पुष्टि की
  • सीबीआई के मुताबिक, शशि सिंह पीड़िता को नौकरी दिलाने का झांसा देकर कुलदीप के घर लाई थी
  • 11 जून को पीड़िता का तीन युवकों ने अपहरण कर लगातार एसयूवी में किया था गैंगरेप
  • सीबीआई स्थानीय पुलिस की भूमिका की भी जांच कर रही है
सारी खबरें हाइलाइट्स में पढ़ने के लिए ऐप डाउनलोड करें
नवभारतटाइम्स.कॉम KUL
नई दिल्ली
सीबीआई ने कहा है कि उन्नाव गैंगरेप केस की जांच अभी जारी है। सीबीआई इस केस में अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। सीबीआई ने साफ कर दिया है कि उन्नाव केस को लेकर कोई नया अपडेट जारी नहीं किया गया है। बता दें कि इससे पहले खबर थी कि सीबीआई ने उन्नाव गैंगरेप केस में सीबीआई ने पीड़िता द्वारा लगाए गए उन आरोपों की पुष्टि कर दी है, जिसमें उसने कहा था कि पिछले साल 4 जून को बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसका रेप किया था, जबकि उस दौरान उनकी महिला सहयोगी शशि सिंह कमरे के बाहर पहरा दे रही थी।
सेंगर, शशि सिंह और अन्य आरोपियों को सीबीआई ने इस साल 13-14 अप्रैल को ही गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने उनसे पूछताछ की है और साथ ही यह विधायक के साथ पुलिस की सांठगांठ का भी पता लगा रही है। बता दें कि चौतरफा आलोचना के बीच यूपी सरकार ने मामले की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप दी थी।

बता दें कि इससे पहले सीबीआई के सूत्रों से खबर आई थी, 'शशि द्वारा नौकरी का झांसा देकर विधायक के घर लड़की को लाया गया था, जिसके बाद विधायक ने 4 जून को लड़की के साथ रेप किया था। 4 और 10 जून के बीच लड़की कुछ नहीं बोली क्योंकि उसे धमकाया गया था। 11 जून को उसका तीन लोगों शुभम सिंह, अवध नारायण और ब्रिजेश यादव ने अपहरण कर लिया। 11 से 19 जून तक लड़की ज्यादातर एसयूवी में घूमती रही और उसके साथ चलती गाड़ी में तीनों लगातार रेप करते रहे।'

पढ़ेंः सीबीआई ने MLA कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार किया


उल्लेखनीय है कि पीड़िता की मांग पर आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उन्नाव जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। पीड़िता की तरफ से बीजेपी विधायक को उन्नाव जेल से शिफ्ट करने के लिए हाई कोर्ट में भी अपील दायर की गई थी। हाई कोर्ट में अभी अपील पेंडिंग है, लेकिन उससे पहले ही प्रशासन ने कुलदीप को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया।

अगला लेख

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म... पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप
लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें