झूंसी से दारागंज तक गंगा नदी पर बनेगा एक और रेलवे ब्रिज Prayagraj News

प्रयागराज से वाराणसी की तरफ झूंसी से रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण किया जा रहा है। वाराणसी की तरफ से भी काम गति पर है। कार्य का जिम्मा रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) को दिया गया है।ट्रैक दोहरीकरण कार्य का डीआरएम वाराणसी ने विंडो निरीक्षण किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 01:28 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 01:28 PM (IST)
झूंसी से दारागंज तक गंगा नदी पर बनेगा एक और रेलवे ब्रिज Prayagraj News
ट्रैक दोहरीकरण कार्य का डीआरएम वाराणसी ने विंडो निरीक्षण किया।

प्रयागराज,जेएनएन। प्रयागराज से वाराणसी के बीच झूंसी से दारागंज तक गंगा पर एक और रेलवे पुल बनेगा। बुधवार को पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी के डीआरएम विजय कुमार पंजियार ने निर्माण जल्द शुरू करने का निर्देश दिया। दूसरा पुल शुरू होने से वाराणसी आने जाने वाली ट्रेनें नहीं फंसेंगी और समय की बचत होगी।

प्रयागराज से वाराणसी की तरफ झूंसी से रेलवे ट्रैक का हो रहा दोहरीकरण

प्रयागराज से वाराणसी की तरफ झूंसी से रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण किया जा रहा है। वाराणसी की तरफ से भी काम गति पर है। कार्य का जिम्मा रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) को दिया गया है।

ट्रैक दोहरीकरण के काम का डीआरएम वाराणसी ने किया विंडो निरीक्षण

ट्रैक दोहरीकरण कार्य का डीआरएम वाराणसी ने विंडो निरीक्षण किया।  मंडुवाडीह, माधोसिंह, ज्ञानपुर रोड, झूंसी स्टेशनों का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने रेल पथ जड़ाई, बैलास्ट फैलाई, लाइन फिटिंग, क्रासओवर लाइन, ओवर हेड ट्रैक्शन, कलर लाइट सिगनल, चेतावनी बोर्ड, स्टेशन सेक्शन, ब्लाक सेक्शन आदि का जायजा लिया।

गुणवत्ता के साथ काम समय से पूरा करने का निर्देश दिया

दोहरीकरण और विद्युतीकरण के काम को गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करने का निर्देश दिया। वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) राजीव अग्रवाल, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर तृतीय अतुल त्रिपाठी, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर (विद्युत कर्षण) पंकज केसरवानी वरिष्ठ मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर आशुतोष पाण्डेय एवं रेल विकास निगम लिमिटेड चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर विकास चन्द्रा उनके साथ थे।

chat bot
आपका साथी