भास्कर सर्वे: मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह को फिर से सीएम चाहते हैं 51 फीसदी लोग

भास्कर सर्वे: मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह 51 फीसदी लोगों की पसंद

By Rizwan

भोपाल। साल के आखिर में मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर किए गए दैनिक भास्कर के सर्वे में 51 फीसदी लोगों ने शिवराज सिंह चौहान को एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद के लिए पसंद किया है। वहीं कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया को 34 फीसदी लोग सीएम के तौर पर देखना चाहते हैं। भास्कर ने ये सर्वे 25 जून से 4 जुलाई के बीच किया है। इसमें 2 लाख 31 हजार लोगों ने भाग लिया। सर्वे में शामिल लोगों में 35 फीसदी नौकरीपेशा, 24 फीसदी छात्र, 19 फीसदी कारोबारी, 12 प्रतिशत किसान और छह फीसदी घरेलू महिलाएं हैं।

Advertisement

सर्वे में 63 फीसदी ने एक बार फिर से 15 साल से सत्ता पर काबिज भाजपा की सरकार बनने की बात कही तो 37 फीसदी ने कांग्रेस के पक्ष में अपनी राय दी। 51 फीसदी ने भाजपा सरकार को मजबूत और ठोस इरादों वाली बताया है, 17 फीसदी ने कामचलाऊ और 31 फीसदी ने बात बनाने वाली सरकार कहा है। 30 फीसदी लोगों ने किसानों का असंतोष और 28 फीसदी ने बेरोजगारी को भाजपा की जीत में रोड़ा बताया है।

Advertisement

हां मैं मदारी हूं जो डमरू बजाता है तो गरीबों का बिजली का बिल जीरो हो जाता है- शिवराज सिंह

वहीं कांग्रेस के लिए शिवराज की छवि से पार पाने को 33 फीसदी लोगों ने मुश्किल माना है। कांग्रेस की सरकार बनने पर 53 फीसदी लोगों की पसंद ज्योतिरदित्य सिंधिया हैं। 57 फीसदी लोगों ने विपक्ष के तौर पर कांग्रेस को कमजोर बताया है।

Advertisement

इस ऑनलाइन सर्वे में पूछा गया कि प्रदेश के लोग किस चेहरे को देखकर वोट करेंगे? इसके जवाब में शिवराज और सिंधिया को 29-29 फीसदी लोगों ने पसंद किया है। 32 प्रतिशत लोगों ने नरेंद्र मोदी के चेहरे पर जबकि 3 फीसदी ने राहुल गांधी के चेहरे पर वोट करने की बात कही है भास्कर ने अपने पाठकों को मिस्ड कॉल, इंटरनेट लिंक और क्यूआर कोड के जरिए 11 सवालों की एक प्रश्नावली भेजकर मांगे जवाबों के आधार पर ये सर्वे किया है।

Advertisement

मध्य प्रदेश: प्रधानमंत्री आवास योजना से बने हर घर में टाइल्स पर लगेगी पीएम मोदी और सीएम चौहान की फोटो

English Summary

survey madhya pradesh assembly elections 2018 58 precent wants shivraj singh cm agian