Advertisement

गणित में आए थे जीरो नंबर, SBI ने बना दिया अफसर

बैंक में नौकरी हासिल करने के लिए उम्मीदवार कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन फिर भी कई बार उन्हें नाकामी ही हाथ लगती है. लेकिन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बैंक पीओ की भर्ती में एक अलग ही मामला देखने को मिला है.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो
मोहित पारीक
  • नई दिल्ली,
  • 14 जनवरी 2018,
  • अपडेटेड 5:04 PM IST

बैंक में नौकरी हासिल करने के लिए उम्मीदवार कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन फिर भी कई बार उन्हें नाकामी ही हाथ लगती है. लेकिन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बैंक पीओ की भर्ती में एक अलग ही मामला देखने को मिला है. इस केस में उन उम्मीदवारों को अफसर की नौकरी मिली है, जिनको कम नंबर नहीं बल्कि जीरो नंबर मिले हैं.

अखबार दैनिक भास्कर के मुताबिक बैंक में भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी सामने आई है और अब गणित विषय में जीरो नंबर हासिल करने वाले उम्मीदवार की जॉइनिंग भी हो गई है. खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर भी इस गड़बड़ी की चर्चा हो रही है. मामला उजागर होने के बाद अन्य उम्मीदवारों ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दर्ज की है.

स्कूल में आपका बच्चा सेफ है या नहीं? सरकार ने बनाई चेक लिस्ट

वहीं हाइकोर्ट ने 8 जनवरी को अगली सुनवाई में सभी दस्तावेज प्रस्तुत करने का आदेश दिया है और जीरो नंबर वाले उम्मीदवारों की नौकरी को लेकर फैसला किया जाएगा. हालांकि बैंक का कहना है कि बैंक कट-ऑफ कम भी कर सकता है. बता दें कि जीरो नंबर लाने वाले उम्मीदवारों में एक ही नहीं बल्कि 3 उम्मीदवारों का नाम शामिल है.

Advertisement

CBSE ने डेटशीट को लेकर दिया ये बयान, स्टूडेंट्स परेशान

गौरतलब है कि बैंक समय समय पर कई पदों के लिए भर्ती निकालता है और इसी क्रम में पीओ पदों के लिए भर्ती निकाली गई थी. इस भर्ती के माध्यम से 2313 पीओ पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे, जिसमें 9 लाख से उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement